टॉप 5 क्रिकेटर जो बड़े सड़क हादसों में हुए शामिल

क्रिकेट की दुनिया में खिलाड़ी न केवल मैदान पर संघर्ष करते हैं, बल्कि कभी-कभी उनके जीवन में भी ऐसे हादसे होते हैं जो उन्हें अंदर तक झकझोर देते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं उन 5 क्रिकेटरों की, जो बड़े सड़क हादसों में शामिल हुए और किस्मत से बच निकले।

5. कुसल मेंडिस

    श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल मेंडिस जुलाई 2020 में एक भयानक सड़क हादसे का शिकार हुए, जब उनकी गाड़ी ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी। यह घटना पानाडुरा, श्रीलंका में सुबह के वक्त हुई। दुर्भाग्य से साइकिल सवार की मौत हो गई। मेंडिस को गिरफ्तार किया गया, लेकिन बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। भले ही मेंडिस को शारीरिक चोट नहीं आई, लेकिन यह हादसा उनके लिए भावनात्मक रूप से बेहद कठिन रहा।

    4. मुशीर खान

    क्रिकेटर जो बड़े सड़क हादसों में हुए शामिल

      मुंबई के ऑलराउंडर मुशीर खान सितंबर 2023 में एक सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हो गए। हादसे में उनकी गर्दन में फ्रैक्चर हो गया था, लेकिन समय पर इलाज मिलने से उनकी हालत स्थिर हो गई। मुशीर और उनके पिता ने इस घटना के बाद सभी का धन्यवाद किया और बताया कि वे अब सुरक्षित हैं और जल्द ही क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

      3. ओशेन थॉमस

      क्रिकेटर जो बड़े सड़क हादसों में हुए शामिल

        वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस फरवरी 2020 में एक भयानक सड़क हादसे का शिकार हुए थे। उनकी कार जमैका के एक हाईवे पर पलट गई थी और पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। हालांकि, ओशेन को कोई गंभीर चोट नहीं आई और वह जल्दी ही अस्पताल से ठीक होकर क्रिकेट के मैदान पर वापस लौटे।

        2. प्रवीण कुमार

        क्रिकेटर जो बड़े सड़क हादसों में हुए शामिल

          भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार 2007 में मेरठ के पास एक सड़क हादसे का शिकार हुए थे। उनकी कार एक ट्रक से टकरा गई थी, यह हादसा बहुत गंभीर था, लेकिन किस्मत से प्रवीण कुमार को कोई गंभीर चोट नहीं आई। उनके लिए यह हादसा जीवन का एक डरावना अनुभव था। प्रवीण ने इस हादसे के बावजूद अपनी क्रिकेट यात्रा जारी रखी और अपनी स्विंग गेंदबाजी से क्रिकेट जगत में नाम कमाया।

          1. ऋषभ पंत

          क्रिकेटर जो बड़े सड़क हादसों में हुए शामिल

            भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में एक बड़ा कार हादसा हुआ था। दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की जाते समय उनकी कार हाईवे पर डिवाइडर से टकराकर जलने लगी। पंत ने समय रहते कार से कूदकर अपनी जान बचाई, लेकिन उन्हें कई गंभीर चोटें आईं। उनके इस हादसे के बाद की रिकवरी ने उनके फैंस को प्रेरित किया।

            Leave a Comment

            Your email address will not be published. Required fields are marked *

            Scroll to Top