शाहीन अफरीदी और उनकी टीम ने भारत के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल का अपमान किया, जानिए क्या है मामला?

पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तानी बॉलिंग लाइनअप पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जब मोर्कल टीम के कोच थे, तब उन्होंने उनका अपमान किया था।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल अब भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के साथ अपने कार्यकाल की शुरुआत की। जब भारतीय गेंदबाज चेन्नई में बांग्लादेश की बैटिंग लाइन-अप को ध्वस्त कर रहे थे, तब मोर्कल के चेहरे पर खुशी की मुस्कान थी।

गौरतलब है कि मोर्कल ने कुछ समय पाकिस्तान टीम के साथ भी बिताया। वह पिछले साल जून में बॉलिंग कोच के रूप में जुड़े थे, लेकिन पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 चरण में क्वालीफाई करने में असफल रहने के बाद उन्होंने टीम छोड़ दी। अपने अनुबंध के छह सप्ताह शेष रहते हुए, दिग्गज गेंदबाज ने पाकिस्तान से नाता तोड़कर लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होने का निर्णय लिया। हालांकि, जल्द ही बीसीसीआई ने उन्हें बुलाया, और उन्होंने इस मौके को ठुकराने का मन नहीं बनाया।

बासित अली ने मोर्ने मोर्कल का अपमान करने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की खिंचाई की

पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ी लाइनअप पर निशाना साधा और उन पर आरोप लगाया कि जब वे टीम के कोच थे, तब उन्होंने मोर्कल का अपमान किया था।

बसित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “पाकिस्तानी गेंदबाज़ खुद को क्रिकेट से बड़ा समझते हैं। उन्हें लगता था कि मोर्कल हमारे सामने कुछ भी नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मानसिकता में काफी फर्क है।

उन्होंने कहा, “हमें अंतर पता चल गया है। यह वही बांग्लादेश है जिसने पाकिस्तान के खिलाफ़ मैच खेला था, जहाँ ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान पूरी तरह से पीछे है। यह वही बांग्लादेश है जिसने पाकिस्तान को हराया था। अंतर मानसिकता, सोच और क्लास का है।”

दरअसल, बांग्लादेश ने हाल ही में अपनी धरती पर पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया था, जबकि भारत ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें हराया था। इसलिए भारत के दमदार प्रदर्शन के बाद बासित अली ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों की खिंचाई की है।

यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर जैसे दिखने वाले इमरान मुहम्मद का बॉलिंग एक्शन वीडियो वायरल

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top