गोपनीयता नीति

हम कौन हैं

हमारी वेबसाइट का पता है: http://e2betindia.com

टिप्पणियाँ

जब कोई विज़िटर हमारी साइट E2bet पर टिप्पणी छोड़ता है, तो हम उस फॉर्म में दी गई जानकारी और विज़िटर का IP पता और ब्राउज़र यूज़र एजेंट को स्पैम का पता लगाने के लिए इकट्ठा करते हैं।

आपके ईमेल पते से बनाया गया एक एनोनिमाइज़्ड स्ट्रिंग (जिसे हैश कहा जाता है) Gravatar सेवा को भेजा जा सकता है ताकि यह देखा जा सके कि आप इसे उपयोग कर रहे हैं या नहीं। Gravatar सेवा की गोपनीयता नीति यहाँ उपलब्ध है: https://automattic.com/privacy/। आपके द्वारा टिप्पणी को मंजूरी देने के बाद, आपकी प्रोफ़ाइल तस्वीर सार्वजनिक रूप से दिखाई देगी।

मीडिया

अगर आप हमारी वेबसाइट E2bet पर कोई तस्वीर अपलोड करते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि उसमें लोकेशन डेटा (EXIF GPS) न हो। साइट पर आने वाले विज़िटर आपकी तस्वीरों से लोकेशन डेटा डाउनलोड और निकाल सकते हैं।

कुकीज़

अगर आप हमारी साइट E2bet पर टिप्पणी करते हैं, तो आप अपने नाम, ईमेल और वेबसाइट को कुकीज़ में सहेजने का विकल्प चुन सकते हैं। इससे अगली बार टिप्पणी करते समय आपको जानकारी फिर से भरनी नहीं पड़ेगी। ये कुकीज़ एक साल तक रहेंगी।

अगर आप हमारी लॉगिन पेज पर जाते हैं, तो हम यह जांचने के लिए एक अस्थायी कुकी सेट करेंगे कि आपका ब्राउज़र कुकीज़ स्वीकार करता है या नहीं। इस कुकी में कोई व्यक्तिगत जानकारी नहीं होती और यह ब्राउज़र बंद करने पर हटा दी जाती है।

लॉगिन करने पर हम आपकी लॉगिन जानकारी और स्क्रीन सेटिंग्स को सहेजने के लिए कुछ कुकीज़ सेट करेंगे। लॉगिन कुकीज़ दो दिन तक रहती हैं, और स्क्रीन सेटिंग्स की कुकी एक साल तक। अगर आप “मुझे याद रखें” चुनते हैं, तो आपका लॉगिन दो हफ्तों तक रहेगा। अगर आप लॉगआउट करते हैं, तो लॉगिन कुकीज़ हटा दी जाएंगी।

अगर आप कोई लेख संपादित या प्रकाशित करते हैं, तो आपके ब्राउज़र में एक अतिरिक्त कुकी सेव की जाएगी, जिसमें कोई व्यक्तिगत जानकारी नहीं होती। यह कुकी 1 दिन बाद समाप्त हो जाती है।

अन्य वेबसाइटों से एम्बेड की गई सामग्री

इस साइट पर मौजूद कुछ लेखों में एम्बेडेड सामग्री (जैसे वीडियो, चित्र आदि) हो सकती है। यह सामग्री उसी तरह काम करती है जैसे आप उस अन्य वेबसाइट पर सीधे गए हों।

ये वेबसाइटें आपकी जानकारी एकत्र कर सकती हैं, कुकीज़ का उपयोग कर सकती हैं, और आपके इंटरैक्शन पर नज़र रख सकती हैं।

आपका डेटा किसके साथ साझा किया जाता है

अगर आप पासवर्ड रीसेट करने का अनुरोध करते हैं, तो आपकी IP पता रीसेट ईमेल में शामिल किया जाएगा।

हम आपका डेटा कब तक रखते हैं

अगर आप टिप्पणी छोड़ते हैं, तो वह और उसका मेटाडेटा हमेशा के लिए रखा जाता है।

हमारे वेबसाइट पर पंजीकृत उपयोगकर्ताओं के लिए, हम उनका व्यक्तिगत डेटा उनके प्रोफाइल में सहेजते हैं। सभी उपयोगकर्ता अपनी जानकारी देख और संपादित कर सकते हैं। वेबसाइट प्रशासक भी इसे देख और संपादित कर सकते हैं।

आपके डेटा पर आपके अधिकार

अगर आपका इस साइट पर खाता है या आपने टिप्पणियाँ छोड़ी हैं, तो आप अपने व्यक्तिगत डेटा की एक एक्सपोर्टेड फ़ाइल प्राप्त करने का अनुरोध कर सकते हैं। आप यह भी अनुरोध कर सकते हैं कि हम आपका व्यक्तिगत डेटा मिटा दें, सिवाय उन मामलों के जहाँ हमें कानूनी या सुरक्षा कारणों से इसे रखना अनिवार्य है।

आपका डेटा कहाँ भेजा जाता है

विज़िटर टिप्पणियों को एक स्वचालित स्पैम पहचान सेवा के माध्यम से चेक किया जा सकता है।

Scroll to Top