ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के खिलाफ घिनौनी हरकतें: आकाश चोपड़ा के खुलासे

आकाश चोपड़ा ने खुलासा किया कि कैसे लाइव प्रसारण के कुछ हिस्सों की क्लिप ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के साथ भारतीय खिलाड़ियों को बदनाम करने के लिए शेयर की जा रही है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता आधुनिक क्रिकेट में सबसे भयंकर प्रतिद्वंद्विता में से एक है, और यह एक और अध्याय के लिए तैयार है जब दोनों टीमें इस नवंबर से शुरू होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में एक-दूसरे का सामना करेंगी।

पिछले 2 बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

भारत ने लगातार 2 बॉर्डर गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराया है और इस बार वह जीत की हैट्रिक लगाना चाहता है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया इस हार का बदला लेने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस प्रतिद्वंद्विता की तैयारियां तेजी से जोर पकड़ रही हैं और इन सबके बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने आग में घी डालने का काम किया है। उन्होंने खुलासा किया है कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम और खिलाड़ियों को निशाना बनाया जाता है।

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को बनाया निशाना: आकाश चोपड़ा

भारत के 2018-19 दौरे के दौरान कमेंट्री करते हुए चोपड़ा ने न केवल ऑस्ट्रेलिया टीम की हरकतों की आलोचना की, बल्कि यह भी बताया कि कैसे वे लाइव प्रसारण से मैच के कुछ हिस्सों को क्लिप करके ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के साथ साझा करते थे, ताकि भारतीय खिलाड़ियों को बदनाम किया जा सके।

चोपड़ा ने जो कहानी शेयर की

गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दर्ज की थी, और चोपड़ा ने ‘2 स्लॉगर्स’ पॉडकास्ट पर जो कहानी शेयर की, वह पर्थ में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट की है।

चोपड़ा ने दावा किया कि ब्रॉडकास्टर्स ने मेहमान टीम की छवि खराब करने के लिए मैदान पर इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के बीच हुई तीखी नोकझोंक को हाईलाइट करने के लिए स्टंप माइक्रोफोन की आवाज बढ़ा दी थी। घटना के समय चोपड़ा कमेंट्री बॉक्स में थे।

उन्होंने पॉडकास्ट में कहा, “ऑस्ट्रेलियाई मीडिया वीडियो जारी करता था। उन्होंने मेरे सामने ऐसा किया जब इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा 30 गज के घेरे में एक-दूसरे से बहस कर रहे थे। ब्रॉडकास्टर्स ने स्टंप माइक की आवाज़ बढ़ा दी क्योंकि वे एक-दूसरे को गाली दे रहे थे। उन्होंने उस क्लिप को काट दिया और मेरे सामने प्रेस को शेयर कर दिया। उसके बाद, जब हम मैदान के बाहर बात कर रहे थे, तो मैंने कहा, ‘हम वास्तव में क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि यह कुछ भी नहीं है।’

चोपड़ा ने यह भी खुलासा किया कि जब यह सब हुआ, तो रिकी पोंटिंग भी कमेंट्री बॉक्स में मौजूद थे। उन्होंने पहले जो देखा, उसकी आलोचना की, लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने ऑन एयर किया, उन्होंने इसके बिल्कुल विपरीत बात कही।

“रिकी ने कहा कि वे ‘राई का पहाड़ बना रहे हैं’, लेकिन जब वह ऑन एयर हुए, तो उन्होंने भारतीय टीम पर तीखा हमला किया, और मैं चौंक गया क्योंकि कुछ मिनट पहले उनकी बात बिलकुल अलग थी।”

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने हैम्पशायर में 1200 करोड़ रुपये में 49% हिस्सेदारी खरीदी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top