शोएब अख्तर जैसे दिखने वाले इमरान मुहम्मद का बॉलिंग एक्शन वीडियो वायरल

यह वीडियो ओमान डी10 लीग के आईएएस इनविंसिबल्स और यल्लाह शबाब जायंट्स के बीच हुए मैच का है, जिसमें इमरान मुहम्मद की बॉलिंग स्टाइल और लुक शोएब अख्तर से मिलता जुलता है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर खेल को चमकाने वाले सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं। तेज गेंदबाज अपने अनोखे हेयरस्टाइल और बॉलिंग एक्शन के लिए जाने जाते थे, जो बाकियों से अलग था। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से भी मशहूर अख्तर पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं।

हालांकि, क्रिकेट की लगातार बदलती दुनिया में शोएब अख्तर का नाम अब कम ही लोगों को याद रहता है। अपनी तेज गति और खतरनाक गेंदबाजी के लिए मशहूर “रावलपिंडी एक्सप्रेस” ने अपने दो दशक के करियर में खेल पर एक अमिट छाप छोड़ी। हाल ही में, उनके जैसे दिखने वाले इमरान मुहम्मद का एक वायरल वीडियो शोएब अख्तर के शानदार अतीत की यादें ताजा कर रहा है।

तेज गेंदबाज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने शुरुआती दिनों में बिल्कुल अख्तर की तरह दिखते थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इमरान ने शोएब अख्तर की तरह हेयरस्टाइल और बॉलिंग एक्शन दिखाया।

आइए देखते हैं शोएब अख्तर जैसे दिखने वाले गेंदबाज का वीडियो

यह वीडियो ओमान डी10 लीग में आईएएस इनविंसिबल्स और यल्लाह शबाब जायंट्स के बीच हुए मैच का है, जिसमें इमरान मोहम्मद की बॉलिंग स्टाइल और शक्ल शोएब अख्तर से मिलती जुलती है। इस वीडियो के बाद से इमरान इंटरनेट सेंसेशन बन गए हैं और फैन्स उन्हें शोएब अख्तर का हमशक्ल बता रहे हैं।

30 वर्षीय इमरान मोहम्मद पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले के रहने वाले हैं। 18 साल की उम्र में वे अपने क्रिकेट के सपने को पूरा करने के लिए अपना गांव छोड़कर ओमान के मस्कट में बस गए थे। फिलहाल इमरान दिन में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम करते हैं और शाम को क्रिकेट खेलने का शौक पूरा करते हैं।

आप इस वायरल वीडियो को यहाँ देख सकते हैं

शोएब अख्तर: सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब अख्तर का करियर 1997 में शुरू हुआ, जहाँ उन्होंने अपनी खतरनाक गति और सटीक यॉर्कर से बल्लेबाजों को डरा दिया। उन्होंने 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट लिए और उनका आखिरी टेस्ट 2007 में बेंगलुरु में भारत के खिलाफ था।

वनडे क्रिकेट में उन्होंने 247 विकेट लिए, जबकि 15 टी20 मैचों में उन्होंने 19 विकेट लिए। सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड आज भी शोएब अख्तर के नाम है, जो उन्होंने 2003 के विश्व कप में इंग्लैंड के बल्लेबाज निक नाइट के खिलाफ 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी।

यह भी पढ़ें: “देखभाल से लेकर नंबर लेने तक” पाकिस्तान में खिलाड़ियों और अंपायरों के बीच संबंध कैसे होते हैं? पूरा वीडियो देखें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top